कार्यशाला में ब्लाक को अग्रणी व निपुण बनाने का किया गया आह्वान

कार्यशाला में ब्लाक को अग्रणी व निपुण बनाने का किया गया आह्वान


करहाँ, मऊ। शिक्षा क्षेत्र मुहम्मदाबाद गोहना की नवागत खंड शिक्षा अधिकारी श्वेता मौर्या की अध्यक्षता में बीआरसी प्रांगण मुहम्मदाबाद गोहना में ब्लॉक के समस्त ग्राम प्रधान, विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं प्रधानाध्यापकों की एकदिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला आयोजित हुई। इसमें कार्यशाला के उद्देश्यों, विद्यालय विकास, विद्यालय प्रबंध समिति तथा ग्राम प्रधानों की भूमिका पर प्रकाश डाला गया। वक्ताओं ने कार्यशाला में ब्लाक को अग्रणी व निपुण बनाने का आह्वान किया।

कार्यक्रम की शुरुआत खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा वीणावादिनी मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्जवलन के साथ हुई। कंपोजिट विद्यालय मुहम्मदाबाद गोहना भाग-2 की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, योग प्रदर्शन प्रस्तुत किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा ग्राम प्रधानों तथा विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्षों को सम्मानित किया गया तथा उनके किए जा रहे सेवाओं की  प्रशंसा की गई।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नए शैक्षिक सत्र में ग्राम प्रधान, विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों तथा अध्यक्षो के सहयोग से समस्त विद्यालयों एवं ब्लाक को सबके सहयोग से प्रथम स्थान पर लाने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर जनपद से चलकर आए वरिष्ठ एसआरजी अरविंद पांडेय ने उन्मुखीकरण कार्यशाला की आवश्यकता एवं महत्व पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला। स्वरचित गीत के माध्यम से उन्होंने सभी को प्रेरित भी किया। एसआरजी संजय कुमार तिवारी तथा एआरपीगण राजेश यादव, डाक्टर बृजेश पांडेय, महेश कुमार, पवन कुमार गुप्ता, नदीम खान, स्वतंत्र कुमार श्रीवास्तव, शशि भूषण राय ने संबोधित करते हुए नए शैक्षिक सत्र में ब्लॉक को शत प्रतिशत निपुण बनाने का आह्वान किया।

कंपोजिट विद्यालय मुहम्मदाबाद गोहना भाग-2 के वरिष्ठ सहायक अध्यापक राजेश कुमार ने सभी का आभार ज्ञापन किया तथा कार्यक्रम का संचालन मालव प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक धनंजय सिंह ने किया। इस अवसर पर वंशराज प्रसाद, ओम प्रकाश ओझा सीमा सिंह, पीयूष तिवारी, हिमांशु सिंह, प्रमोद यादव शैलेंद्र सिंह, प्रतिमा राय, गिरजा विश्वकर्मा आदि अनेको प्रधानाध्यापक उपस्थित रहे। समवेत स्वर में राष्ट्रगान के साथ कार्यशाला का समापन हुआ।

Post a Comment

Previous Post Next Post